logo

जमशेदपुर : नाबालिग आदिवासी बच्ची से मारपीट औऱ धमकी मामले में आजसू नेता ब्रजेश सिंह के खिलाफ FIR दर्ज  

news0812.jpg

जमशेदपुर  
नाबालिग आदिवासी बच्ची से छेड़छाड़ और दुष्कर्म की धमकी मामले में आजसू के पूर्व प्रत्याशी ब्रजेश सिंह (मुन्ना सिंह)  नेता पर FIR दर्ज की गयी है। इस मामले में धारा 74/75/115(2)/351(2)/352 और एससी-एसटी एक्ट के तहत आगे की कार्रवाई और जांच होगी। मामले की जांच के लिए जांच अधिकारी की नियुक्ति कर दी गयी है। मिली खबर के मुताबिक प्राथमिकी कल 7 सिंतबर को दर्ज की गयी है। 

मामले के संबंध में कदमा निवासी आदिवासी महिला सुबा सरदार ने कदमा थाना प्रभारी, जमशेदपुर को आवेदन दिया था। इसी के बाद प्राथमिकी दर्ज की गयी है। सुबा सरदार ने पुलिस को दिये आवेदन में बताया है कि उसकी बेटी को आजसू नेता और पश्चिम विधानसभा से आजसू के पूर्व प्रत्याशी ब्रजेश सिंह (मुन्ना सिंह ) द्वारा बेरेहमी से पीटा गया और धमकी दी गयी। सुबा ने बताया कि आजसू नेता मुन्ना सिंह के द्वारा उनकी नाबालिग बेटी को डंडे और हाथ से पीटा गया। गलियां दी गई। 


इधर, पिटाई करने की खबर मिलने पर झामुमो के जुगसलाई विधायक मंगल कालिंदी पीडित आदिवासी परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे। विधायक ने सुबा सरदार और उनकी बेटी का हाल चाल जाना और घटना की जानकारी ली। विधायक ने मौके पर ही कदमा थाना प्रभारी से सख्त से सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। विधायक ने कहा कि पूर्व मंत्री रामचंद्र सहिस के करीबी आजसू नेता मुन्ना सिंह द्वारा आदिवासी मां बेटी के साथ जो घटना घटी है वह काफी निंदनीय है। उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसका निर्देश थाना प्रभारी को दिया है। कहा कि हेमंत सरकार में आदिवासी परिवार के साथ ऐसी घटना कभी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 
विधायक ने आगे कहा कि आजसू पार्टी आदिवासी विरोधी रही है। इसी वजह से उनकी पार्टी के नेता एक गरीब आदिवासी बहन, बेटी के साथ ऐसे बेहरेहमी से मार पीट कर रहे हैं। मौके पर कांग्रेस जिला सचिव अमित श्रीवास्तव भी उपस्थित थे। 


 

Tags - minor tribal girl Jharkhand News News Jharkhand Jharkhand latest News